20 दिन के बच्चे की कोरोना से मौत हो गई ,यह भागलपुर जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का पहला मामला है

20 दिन के बच्चे की कोरोना से मौत हो गई ,यह भागलपुर जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का पहला मामला है

4 जून को बच्चे को सर्दी खांसी हुई और 10 जून को सैंपल में वह पॉजिटिव पाया गया,20 दिन के बच्चे का ऑक्सीजन लेवल 65% तक आ गया था।

अररिया के पीर नगर के राहुल शर्मा के छोटे बेटे का जन्म 20 दिन पहले ही हुआ था ,उसे 10 दिन पहले सांस फूलने ,खांसी और ठंड लगने की शिकायत थी। परिजनों ने उसे सदर अस्पताल पूर्णिया में भर्ती कराया। उसके 6 दिन बाद 10 जून को उसका सैंपल पॉजिटिव पाया गया। इस बच्चे की बिगड़ती हालत को देख उसे मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया गया। उसके बाद इस बच्चे को पीजी शिशु रोग विभाग के निक्कू वार्ड में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों का कहना हुआ कि भर्ती के दौरान नवजात का पल्स रेट कम और ऑक्सीजन 97% था। 10 जून को आरटीपीसीआर जांच में भी वह बच्चा पॉजिटिव आया उसे लगातार ऑक्सीजन पर रखा लेकिन ऑक्सीजन फ्लो कम रहने व संक्रमण फेफड़े तक पहुंचने से शुक्रवार आधी रात उसका एसपीओ टू लेवल 65% पर आ गया और 2: 10 बजे रात में वह बच्चा दम तोड़ दिया।
इससे पहले भी किशनगंज का एक केस सामने आया था किशनगंज में भी 3 माह की बच्ची को 4 जून को कोरोना हो गया था और इससे उसकी मौत हो गई थी।
जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल भागलपुर अस्पताल अधीक्षक डॉ असीम कुमार दास ने बताया कि नवजात की लाश को कोविड प्रोटोकॉल के तहत पैक कर परिजनों को सौंप दिया गया है। वहीं परिजनों ने बताया कि घर का कोई भी सदस्य कोरोना पॉजिटिव नहीं है बच्चे को कोरोना कैसे हुआ इससे वह लोग हैरान भी हैं। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। बताते चलें वहीं दूसरी तरफ अस्पताल के पीजी शिशु रोग विभाग के अध्यक्ष डॉ आर के सिन्हा ने बताया कि यह भागलपुर में सबसे कम उम्र के नवजात की मौत का पहला मामला सामने आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!