सारण: महाराजगंज से सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल भी इन दिनों साइबर अपराधियों के निशाने पर आ गए हैं.

सारण: महाराजगंज से सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल भी इन दिनों साइबर अपराधियों के निशाने पर आ गए हैं. दरअसल, ऑनलाइन ठगों ने एक-दो लाख नहीं बल्कि पूरे 89 लाख लूट लिए। साइबर ठगों ने सांसद जनार्दन के चेक की क्लोनिंग कर सांसद निधि से इतनी बड़ी रकम निकाल ली।

साइबर अपराधी अतुल गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में कोलकाता निवासी अतुल शक्ति नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि वह एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। पुलिस टीम ने आरोपी को साहिबगंज रेलवे स्टेशन परिसर से पकड़ा। पुलिस सूत्रों ने बताया कि 4 नवंबर, 2020 को एक ही दिन में दो चेक की क्लोनिंग की गई और फर्जी तरीके से क्रमश: 47 लाख रुपये और 42 लाख रुपये यानी कुल 89 लाख रुपये की निकासी की गई. हालांकि इस धोखाधड़ी के बारे में सांसद को इस साल फरवरी में पता चला।
प्रारंभिक जांच में पुलिस को पता चला कि चेक का क्लोन बनाकर महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले की बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में संदीप नाम के एक व्यक्ति के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया गया है. उसके बाद इस मामले में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. साहेबगंज से यह पांचवीं गिरफ्तारी है।

जानकारी के अनुसार बिहार पुलिस की टीम मोबाइल लोकेशन के आधार पर कोलकाता से आए युवक का पीछा कर रही थी. सुबह हावड़ा जमालपुर एक्सप्रेस ट्रेन से यहां उतरते ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया। साहिबगंज एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने बताया कि सांसद सिग्रीवाल की सांसद निधि से लाखों की अवैध निकासी के मामले में तकनीकी साक्ष्य के आधार पर आरोपी को पकड़ा गया है. पटना पुलिस ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!