पहली बार सारण की बेटी खेलेगी क्रिकेट,  बिहार क्रिकेट टीम में हुआ चयन

पहली बार सारण की बेटी खेलेगी क्रिकेट,  बिहार क्रिकेट टीम में हुआ चयन

प्रतिभा परिस्थितियों की मोहताज नहीं होती। तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद निखर कर सामने आती है। अगर मन में सच्ची लगन हो और दिल में कुछ कर गुजरने की चाहत हो तो कोई भी कार्य असम्भव नहीं होता यही कारनामा कर दिखाया है छपरा के रहने वाले दो होनहार क्रिकेट खिलाड़ियों ने।

सारण जिले के जलालपुर कोपा थाना क्षेत्र के चतरा निवासी हंसनाथ सिंह व सुनीता सिंह की लाडली रिका सिंह का चयन बिहार टीम में होने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए आसपास के ग्रामीणों में हर्ष का माहौल कायम हो गया है। रिका के बड़े पापा सिद्धनाथ सिंह ने कहा है कि इसमें एक बड़ा खिलाड़ी बनने का गुण एवं हुनर है शुरू से ही खेल के प्रति रूझान और आज बिहार क्रिकेट टीम में चयनित होना प्रतिभावान होने का सबूत है।

वहीं अन्य खिलाड़ियों ने दबे जुबान ही कहा कि सारण जिले के गाँव एवं छोटे शहरों के खिलाड़ियों में वह प्रतिभा है जिससे वे प्रदेश एवं देश का नाम रोशन कर सकते हैं। लेकिन संसाधनों के अभाव में आज कितनी प्रतिभाएं दम तोड़ रही है। जिसका मुख्य कारण छपरा शहर में स्थित एकमात्र खेल मैदान राजेन्द्र स्टेडियम के विकास हेतु करोड़ो रूपये खर्च होता है बावजूद उसमें पानी लगा रहता है खेल के मैदान को महज राजनीतिक पार्टी सम्मेलन और प्रशासनिक आयोजन के लिए एक स्थल बनकर रह गया है जिससे खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने में परेशानी होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!